कोई भी तलाशी बिना मजिस्ट्रेैट एवं वीडियाग्राफी के नही की जाएगी-कलेक्टर

नीमच-विधानसभा निर्वाचन.2018 के दौरान निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दलों की सभा रैलियोंए सार्वजनिक बैठको व बडे खर्चो पर वीएसटी के माध्य म से सतत निगरानी की जा रही है। कोई भी तलाशी बगैर मजिस्ट्रेैट एंव बगैर वीडियोंग्राफी के नही की जाएगी। महिलाओं के हेण्डकपर्स की तलाशी भी नही ली जाएगी। यह जानकारी कलेक्टकर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राकेशकुमार श्रीवास्तरव एवं पुलिस अधीक्षक श्री तुषारकांत विद्यार्थी की उपस्थिति में 20 अक्टूतबर 2018 शनिवार को कलेक्ट्रे ट सभाकक्ष नीमच में आयोजित एफएसए एसएसटी दलों में शामिल अधिकारी.कमर्चारियों के प्रशिक्षण में मास्‍टर ट्रेनर्स डॉण्राजेश पाटीदार ने दी। इस प्रशिक्षण में निर्वाचन में पुलिस के दायित्वोंी पर विस्तासर से जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में फलाईगिं स्कॉवट के दायित्वतए एसएसटी के दायित्वेए एसएसटी द्वारा जप्तीर के संबंध में विस्ताकर से प्रशिक्षण दिया गया ।
कलेक्ट र एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राकेश कुमार श्रीवास्तईव ने प्रशिक्षण में कहा कि सभी एसएसटीए एफएस सौपे गए दायित्वों् का तत्प्रतापूर्वक पालन करें और कोई भी समस्याए आती हैए तो वे तुरंत जिला निर्वाचन कार्यालय के कन्ट्रो ल रूम जो चौबीस धन्टेय चालू है उस पर अपनी सूचना दे सकते है। साथ ही टोल फ्री नम्बरर.18002332160 पर भी अपनी सूचना दे सकते है। जिला कन्ट्रो ल रूम का नम्बकर 07423.225633 पर भी सूचनाए दी जा सकती है।
प्रशिक्षण में पुलिस अधीक्षक श्री तुषारकांत विधार्थी ने बताया कि निर्वाचन के दौरान एसएसटीए एफएस की महत्वतपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होरने कहा कि मध्यनप्रदेश एंव राजस्थाशन बार्डर पर दस चेक पोस्टत प्रारम्भि हो गए है। यहां सीसीटीव्ही कैमरों के माध्याम से सतत निगरानी की जा रही है। एसएसटी और एफएस भी चेक पोस्टह पर सूचना प्राप्तम होने पर तत्का ल पहुचंकर कार्यवाही करें। प्रशिक्षण में अपर कलेक्टैर श्री विनयकुमार धोकाए सीईओ श्री कमलेश भार्गवए एडीशनल एसपी श्री जितेन्द्र्सिंह पंवारए संयुक्ता कलेक्टनर श्री व्हीभण्पीण्सिह सहित एसएसटीए एफएस के दल में शामिल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *