कलेक्टर प्रति मंगलवार जनसुनवाई को पुराने भवन में ही कर आमजन को दे राहत


मंदसौर। जिला प्रशासन द्वारा वर्तमान में अधिकांश विभाग एवं कार्यक्रम नये सुशासन भवन से ही संचालित किये जा रहे है। नये कलेक्टर भवन के निर्माण एवं उसके उपरांत अनेक नागरिक सुविधाये नये भवन में स्थानांरित होेने के कारण आम नागरिको को बडी परेशानी का सामना करना पड रहा है। प्रति मंगलवार जनसुनवाई होने वाली जनसुनवाई के लिये आम नागरिको को बिना किसी सुविधाये विशेषकर यातायात साधनो के अभाव सहित दुरस्थ होने के कारण बडी परेशानी उठानी पड रही है जिसे देखते हुये जिला प्रशासन को आम नागरिको के लिये पर्याप्त सुविधाये नही होने तक जनसुनवाई कार्यक्रम को पुराने भवन या फिर जिला पंचायत कार्यालय में स्थानांरित करते हुये आम नागरिको को राहत प्रदान करना चाहिये।
यह बात जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं पत्रकार सुरेश भाटी ने प्रेस नोट के माध्यम से देते हुये जिला कलेक्टर श्री धनराजु एस से अनुरोध करते हुये कहा कि लगातार कई वर्षो से जनसुनवाई कार्यक्रम पुराने भवन में कलेक्टर कार्यालय में संचालित होता रहा है, जहां पर अभिभाषको की मौजुदगी के कारण जनसुनवाई में आने वाले नागरिको को आवेदन बनवाने एवं अन्य सुविधाये मिल जाती थी लेकिन नये प्रशासकिय भवन जो कि यश नगर के अंतिम कोने में स्थित होने के कारण मंदसौर नगर वासियो के साथ ही ग्रामीण अंचल से आने वाले नागरिको को बडी परेशानी उठानी पड रही है, यहां तक पहुंचने के लिये सस्ते यातायात के साधन उपलब्ध नही है, आवेदको को सौ से डेढ सौ रूपया खर्च कर नये भवन तक पहुंचना पडता है जहां पर आवेदक बडी परेशानी के साथ जनसुनवाई में पहंुच पाता है।
श्री भाटी ने कहा कि प्रशासनिक दृष्टी से नये सुशासन भवन में अधिकांश शासकिय कार्य करना आवश्यक है लेकिन नागरिक सुविधाओ के लिहाज से यह स्थल वर्तमान में आम नागरिको के लिये सुविधाजनक नही है। यह विडम्बना ही कहां जायेगा कि नये सुशासन भवन के बनने के बाद यातायात विभाग द्वारा यश नगर एवं मेघदूत नगर को टेम्पो रूट से नही जोडा गया जिसके कारण आम नागरिक यहां सरलता से नही पहंुंच पाता हैं। इस स्थिति में बाहर से आने वाले ग्रामीण नागरिको को किस प्रकार परेशानी का सामना करना पड रहा है इसे सरलता से समझा जा सकता है।
श्री भाटी ने कलेक्टर श्री धनराजु एस से प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम को नये भवन की बजाय पुराने कलेक्टर भवन या फिर जिला पंचायत कार्यालय में प्रारंभ करने का आग्रह करते हुये कहा कि यह दोनो स्थल आम नागरिक विशेषकर ग्रामीण जन के लिये सुविधाजनक है, इन दोनो स्थानो पर अन्य सुविधाये जैसे टाईप, फोटो कॉपी, एमपी ऑन लाईन आदी सुविधाये भी मिल पाने के कारण नागरिको को भटकना नही पडेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *