कांग्रेस प्रत्याशी नटराजन ने भानपुरा ब्लॉक के विभिन्न ग्रामो में दी दस्तक

मंदसौर। भानपुरा क्षेत्र प्राकृतिक संसाधनो के साथ ही पुरातन धरोहर से परिपूर्ण क्षेत्र है। मंदसौर जिले की शान भानपुरा क्षे़त्र ृके विकास के लिये मेरी ओर से भरसक कोशिश होगी। इस क्षेत्र में प्राकृतिक संसाधनो की उपलब्धता के बावजुद क्षेत्र के नागरिक मूलभूत सुविधाओ से महरूम है। चंबल के पानी का सार्थक उपयोग करते हुये इस क्षेत्र के सूदूर ग्रामो तक पानी सरलता से उपलब्ध कराने के अलावा मेरी कोशिश रहेगी की इस क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर उकेरा जाये जिससे यह क्षेत्र विकास के साथ ही रोजगार के क्षेत्र में भी आगे बढे।
यह बात कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन ने भानपुरा ब्लॉक के विभिन्न ग्रामो में दस्तक देते हुये जनसंपर्क अभियान के दौरान कहे। उन्होनें सूदूर ग्रामीण क्षेत्र में भव्यतम स्वागत के लिये उपस्थित ग्रामीणो का आभार मानते हुये कहा कि पिछले पांच सालो के शासन काल के दौरान भाजपा सरकार ने किसानो को छला है। केन्द्र एवं प्रदेश में सरकार होने के बावजुद इस क्षेत्र की उपेक्षा की गयी है। उन्होेनें पिछले पंद्रह सालो के दौरान गरोठ विधानसभा में विकास की दृष्टी से पिछडने पर दुख प्रकट करते हुये कहा कि इस क्षेत्र में पान की खेती होती है। संतरा, नीबू आदी अनेक उघानिकी फसलो की उपलब्धता है लेकिन इन फसलो के लिये बाजार उपलब्ध कराने के लिये प्रयास नही हुये हैं। नटराजन ने वादा करते हुये कहा कि क्षेत्र को स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढाना कार्य होगा, आप लोग प्रदेश सरकार को मजबूत करने के लिये दिल्ली में भी राहुलजी के नेतृत्व में सरकार बनवाये, यह क्षेत्र विकास के नये आयाम छुयेगा।
पूर्व मंत्री श्री सुभाष सोजतिया ने ग्रामीणो के बीच भाजपा जनप्रतिनिधियो एवं पिछली सरकारो की नाकामियो को रखते हुये कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधिगणो को विकास योजनाओं में कमीशनबाजी की गयी जिसके कारण क्षेत्र में बनी नहर उदघाटन के कुछ ही दिन में ही टूट गयी। अपराधियो, कमीशनखोरो के साथ भाजपाईयो ने गठबंधन किये जिसके कारण क्षेत्र की जनता विकास के साथ ही भ्रष्टाचार से त्रस्त है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्रीमती पुष्पा भारतीय, भानपुरा ब्लॉक अध्यक्ष श्री दर्शन वधवा आदी ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान कांग्रेस नेता देवेन्द्र योगी, मनजीतसिंह मनी सहित अनेक क्षेत्रीय व जिले के नेतागण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *