सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा की कार्यशाला सम्पन्न

मन्दसौर। भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान संगठन पर्व के रुप में दिनांक 6 जुलाई से 11 अगस्त मनाया जा रहा है। इसी के तहत् भाजपा संगठन द्वारा जिले में पार्टी एवं मोर्चाे के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उसी विस्तार योजना को लेकर अमर शांति वाटिका लालघाटी रोड पर विस्तार कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सुराणा की अध्यक्षता में एवं प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर एवं पूर्व मंत्री वरिष्ठ नेता श्री कैलाश चावला के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुई। कार्यशाला के प्रारम्भ में अतिथि द्वारा डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पं. दीनदयाल उपाध्यायजी के चित्र पर माल्यार्पण व दीपप्रज्जवलित किया गया।
कार्यशाला को मार्गदर्शीत करते हुवें प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा है कि सदस्यता अभियान के माध्यम से हमें हर जगह हर वर्ग के बीच पहूॅचना है राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमीत जी शाह ने हमे लक्ष्य दिया है कि मतदाता सूची का 25 प्रतिशत सदस्य बनाना है। आप सब कार्यकर्ताओ के परिश्रम से हम इस लक्ष्य को पूर्ण भी करेगें। दिनांक 21 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रतिदिन हमारे विस्तारक ग्राम केन्द्रो पर जाएगें और सदस्यता अभियान की समीक्षा कर गति प्रदान करेगें।
पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता श्री कैलाश चावला ने कहा कि हमें जो ऊचाईयॉ प्राप्त करना थी जिस शिखर पर हम है वहॉ तक हम पहूॅच चुके है परन्तु इस शिखर पर टिकने के लियें हमको कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। हमने यह शिखर बहुत संघर्षो के बाद पाया है। श्री चावला ने बताया कि जो पार्टी का निष्ठा व लगन से काम करेगा वही आगे बढेगा। सदस्यता अभियान मात्र सदस्यता अभियान ही नही यह हमारी 2024 की भी तैयारी है।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजेन्द्र सुराणा ने कहा कि हमे प्रदेश ने 1 लाख 50 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है और में आप सभी कार्यकर्ताओं के दम पर पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूॅ कि हम इस लक्ष्य को पूर्ण भी करेगें व इसके आगे भी पहूचेगें। हमारे कार्यकर्ताओं का पुरुषार्थ ही है कि हम दो सांसदो से चल कर देश ही नही विश्व की सबसे ज्यादा सदस्यो वाली पार्टी बन पाई है।
सदस्यता अभियान प्रभारी श्री अजयसिंह चौहान ने समस्त मण्डलो से वृत लिया। प्रत्येक मण्डल से सदस्यता अभियान की गति को लेकर चर्चा की और हर हाल में सदस्यता हेतु जो लक्ष्य दिया है उसको पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया। कार्यक्रम का संचालन सदस्यता अभियान जिला सह प्रभारी श्री गणपतसिंह आंजना ने किया एवं आभार जिला महामंत्री श्री अशेक सूर्यवंशी ने माना।
कार्यशाला मंे युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष श्री हितेश शुक्ला ने वृत देते हुवें कहा कि हमको 31 हजार का लक्ष्य दिया है 21 हजार 300 सदस्य हम बना चुके है और ज्यद ही इस लक्ष्य की पूर्ति हम प्राप्त कर लेगे। पिछडा मोर्चा जिलाध्यक्ष श्री धीरज पाटीदार ने 51 हजार लक्ष्य के लेकर कहा कि हम सभी मण्डलो में बैठक कर सदस्य बनायेगें। इसी प्रकार महिला मोर्चा का 21 हजार लक्ष्य है तो किसान मोर्चा 31 हजार, अल्पसंख्यक मोर्चा 11 हजार, अ.जा मोर्चा 5 हजार, अ.ज.जा मोर्चा 11 सौ सदस्य बनायेगें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *