मानव सेवा की दिशा में बढते कदम मुस्लिम महासभा ने आयोजित किया तीसरा महा रक्तदान अभियान


मंदसौर। मुस्लिम महासभा के तत्वावधान में रविवार को जिला चिकित्सालय ओपीडी में महा रक्त्दान अभियान आयोजित किया गया। इस महा रक्तदान अभियान में मुस्लिम कौम के 78 युवाओ ने रक्तदान करते हुये पीडित मानव सेवा हेतु अपना योगदान दिया। लगातार तीसरे वर्ष यादे इमाम हुसेन की याद में आयोजित शिविर में बतौर अतिथि के रूप में मुस्लिम महासभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री जेद पठान साहब, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मोहम्मद हनीफ शेख, शहर काजी मंदसौर आसिफ उल्ला खान साहब, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री अधीर कुमार मिश्रा, समाजसेवी श्री नाहरू खा मेव साहब, पूर्व डीएसपी श्री रशीद खान साहब आदि ने सहभागिता कर मानव सेवा के जज्बे को सलाम किया।
मुस्लिम महासभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री जेद पठान साहब ने पुरे मध्यप्रदेश में मुस्लिम महासभा की गतिविधियो से अवगत कराते हुये कहा कि अन्य धर्मो के समान भी मुस्लिम बिरादरी मानव सेवा का कार्य करती है लेकिन हमारी कौम उस काम को दिखाती नही है। मुस्लिम महासभा का मकसद है कि मुस्लिम कौम के युवा रक्तदान सहित अन्य कार्यो के माध्यम से मुस्लिम कौम की सेवा के साथ ही अन्य धर्मो के नागरिको के साथ कंधे से कंधा मिलकार कार्य करे।
नगर पालिका अध्यक्ष एवं शहर ब्लॉक कंाग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख ने उपस्थित युवाओ के जज्बे को सलाम करते हुये कहा कि इतनी बडी संख्या में मुस्लिम युवाओं ने रक्त्दान हेतु उपस्थित होकर एक सकात्मक संदेश सभी के लिये दिया है। मुस्लिम कौम के युवा अपने समय का सही उपयोग शिक्षा एवं मानव सेवा के कार्य में लगाये तो मंदसौर का एक अलग ही मुकाम पुरे प्रदेश मे होगा।
शहर काजी आसिफ उल्लाह साहब ने मुस्लिम कौम में शिक्षा पर बल देते हुये कहा कि हम अगर उन्नति करना चाहते है तो हमें शिक्षा पर ध्यान देना होगा, शिक्षा के माध्यम से हम आगे बढ सकते है। जिला चिकित्साल एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री अधीर रंजन मिश्रा ने कहा कि जब भी विभागीय स्तर पर रक्तदान शिविर की बात होती है तो मुस्लिम महासभा द्वारा होने वाला रक्त्दान शिविर की सराहना मिलती है। आप इसी तरह मानव सेवा का कार्य करे।
इस दौरान समाजसेवी श्री नाहरू भाई मेव, पूर्व डीएसपी श्री रशीद खान साहब ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान जिला कांग्र्रेस महामंत्री श्री मोहम्मद हुसैन रिसालदार, जिला कांग्रेस संगठन सचिव श्री मोहम्मद खलिल शेख, जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने भी आयोजन में शिरकत की। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियो का इस्तकबाल मुस्लिम महासभा के पदाधिकारियो ने किया। संचालन मुस्लिम महासभा जिलाध्यक्ष श्री रिजवान मिर्जा साहब ने किया एवं आभार साबिर हुसैन शाह ने माना।
रक्तदान हेतु लगी कतारे, आयोजन को सभी ने सराहा
इमाम हुसैन की याद में तीसरे साल आयोजित हुये रक्तदान शिविर में युवाओ ने बड चढकर रक्तदान किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये गये रक्तदान के प्रबंध के बावजुद अनेक युवाजन रक्तदान हेतु प्रतिक्षारत रहे। दोपहर 12 बजे से चला रक्तदान शिविर सायं 4 बजे तक चलता रहा। इस दौरान युवाओ ने बढ चढकर रक्तदान किया जिसे सभी ने सराहा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *