मेन्टेेनेस के नाम पर विधुत कटौत्री के बावजुद वर्तमान में नही सुधरी व्यवस्था- भाटी

घटिया उपकरण एवं आबादी के अनुपात में विघुत डीपियो की क्षमता नही बढने से समस्या बडी
मंदसौर। पिछले अनेक दिनो से मंदसौर नगर एवं आसपास रात्री को अल्पकालिन विधुत कटोत्री का सामना आम नागरिको को करना पड रहा है। मानसून के पूर्व विघुत वितरण कंपनी द्वारा लगातार शेडयूल जारी कर मेन्टेनेस का हवाला देकर विघुत कटौत्री की गयी लेकिन उसके बावजुद वर्तमान में मानसुन की शुरूआती बारिश में ही मेन्टेंस की पोल खुल गयी है। मंदसौर के नरसिंहपुरा, मदारपुरा, खानपुरा, गांधी नगर आदी अनेक क्षेत्रो में रात्री के समय विघुत आपूर्ति में रूकावट आ रही है जिसके पीछे प्रमुख कारण घटिया विघुत उपकरण का उपयोग एवं आबादी के अनुपात में डीपियो की क्षमता नही बढाया जाना सूत्रो से ज्ञात हुआ है।
        जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं इंटक अध्यक्ष सुरेश भाटी ने कहा कि इस वर्ष मानसुन की शुरूआत में ही विघुत  व्यवस्था की पोल खुल गयी है। पिछले दिनो आंधी एवं तेज हवाओं के कारण रूकावट समझ में आती है किन्तु पिछले चार से पांच दिनो से मंदसौर नगर के नरसिंहपुरा, मदारपुरा, गांधी नगर, आदी अनेक क्षेत्रो में रात्री एवं अल्प सुबह विधुत बंद होने से आम नागरिको को बडी परेशानी झेलनी पड रही है। उन्होनें कहा कि मानसून के पूर्व किये गये मेन्टेनेस के नाम पर विघुत कटौत्री का हवाला देते हुये कहा कि अगर पूर्व में विघुत वितरण कंपनी ने मानसुन के पूर्व मेन्टेनेस कर लिया है तो फिर वर्तमान हालात क्यो खराब है।
       श्री भाटी ने विघुत विभाग से सूत्रो से मिली जानकारी का हवाला देते हुये कहा कि लंबे समय से विघुत विभाग आॅन लाईन खरीदी के माध्यम से विघुत उपकरण खरीदती है जिसे स्वयं या ठेकेदारो के माध्यम से उपयोग किया जाता है किन्तु विघुत विभाग द्वारा काफी समय से गुणत्ताहिन सामग्री उपयोग में लाने के कारण लोड बढने पर विघुत आपूर्ति में बाधा खडी हो रही है। इसके साथ ही डीपियो की क्षमता नही बढाया जाना भी बडा कारण है किन्तु विघुत वितरण विभाग द्वारा सिर्फ वसुली पर ही ध्यान केन्द्रीत कर रखा है लेकिन आम नागरिको को बेहतर सुविधा देने के लिये विभाग का ध्यान नही है।
      श्री भाटी ने मंदसौर नगर एवं आसपास आ रही रात्री एवं सुबह के दौरान विघुत कटौत्री के खिलाफ रोष प्रकट करते हुये विघुत विभाग से मांग की है कि तत्काल व्यवस्था सुधारे अन्यथा आगामी दिनो में कांग्रेस  द्वारा तीखा विरोध दर्ज करवाया जायेगा।