नपाध्यक्ष कोटवानी ने बस स्टेण्ड क्षैत्र के नालो की सफाई का निरीक्षण किया


मन्दसौर। नगर की सफाई व्यवस्क्था चाक चैबाद रहे इसके लिये नपाध्यक्ष श्री राम कोटवानी लगातार प्रयास कर रहे है। कल सोमवार को नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने पण्डित नेहरू बस स्टेण्ड व उसके आस पास के क्षैत्रो की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वच्छता बा्रण्ड एम्बेसेडर पुखराज दशौरा, मांगीलाल कुमावत, नपा सेनेटरी इन्सेपक्टर हेमचंद्र शर्मा, नपा जाकिर भाई, सुन्दर डगले भी साथ थे। नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने नेहरू बस स्टेण्ड के समीप भारतमाता चैराहा, हजारी रोड, भांग दुकान से लेकर मिश्रीलाल होटल मार्ग मार्ग तक, नाकोडा काम्पलेक्स के सामने नाले आदि की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने स्पष्ट कहा कि नपा कर्मचारी पुरे परिश्रम से नाला सफाई कार्य को करे ताकि बस स्टेण्ड क्षैत्र में नालो में जमा गाद को हटाया जा सके और वहाॅ वर्षा ऋतु में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो।
नये नालो बनाने की योजना बनेगी- बस स्टेण्ड क्षैत्र में हर वर्ष जलभराव की समस्या के लिये नपा शीध्र ही बस स्टेण्ड क्षैत्र में नये नालो के निर्माण की योजना बनाऐगी। शरद घींग की दुकान से लेकर कैलाश मार्ग तक जो नाली संकरी है उसके स्थान पर बडे नालो का निर्माण किया जायेगा तथा उस पर स्लेब भी डाली जायेगी ताकि आवागमन बाधित न हो। ईएम सादडीवाला से लेकर बण्डी जी के बाग तक नया नाले का भी प्रस्ताव बनाया।ताकि यह भी जलभराव की समस्या न हो। बस स्टेण्ड क्षैत्र के पानी की निकासी के लिये छोटी नालियो की जहाॅ आवश्यकता है वहा नालिया बनायी जायेगी। नपाध्यक्ष ने यहाॅ निर्देश नपा उपयंत्र.ी विरल जैन एवं समय पाल महेश हाडा को को दिया।
नालो की सफाई का कार्य जारी- नपाध्यक्ष श्री राम कोटवानी एवं सभापति श्रीमती विघा पुखराज दशौरा क निर्देश पर मंदसौर नगर के नालो की सफाई का कार्य जारी है। कल गोल चैराहा वाल्मिकी बस्तती से लेकर जोगेन्द्रसिंह तोमर के पुराने निवास के सामने तक नाले का सफाई का कार्य नपा सफाई गेग द्वारा किया गया। नपा कर्मचारियो ने नालो के चेम्बरो को खोलकर यहा गाद निकाली और उसे हटाने का भी किया गया। नालो की सफाई का कार्य अनवर जारी है तथा आगामी समय में जलभराव को रोकने के लिये नालो की सफाई की जायेगी।