भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सांसद सुधीर गुप्ता और जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने चुनाव संकल्प पत्र जारी किया


मंदसौर-भाजपा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सांसद सुधीर गुप्ता और जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने सुवासरा विधानसभा के लिए भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। संकलप पत्र में भाजपा ने प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों सहित सुवासरा क्षेत्र के विकास के संकल्प को दोहराया।
सांसद सुधीर गुप्ता व जिलाध्यक्ष ने प्रेस वार्ता में चर्चा करते हुए बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद शिवराज सरकार ने प्रदेश में कई विकास कार्य किए। कई जन कल्याणकारी योजना जो कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी थी उन्हें फिर से शुरू किया गया। फसल बीमा योजना के वर्ष 2018 व 2019 के तहत 31 लाख किसानों के 6 हजार 675 करोड रुपए जिसका भुगतान कमलनाथ सरकार ने रोक रखा था उसे शिवराज सिंह जी ने मुख्यमंत्री बनते ही तुरंत करने के आदेश जारी किए। किसानों शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण की महत्वपूर्ण योजना फिर से शुरू की गई। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अंतर्गत लगभग 47 लाख 17 हजार हितग्राहियों के खातों में 1988 करोड़ रूपए की पेंशन राशि जमा कराई गई। निर्धन वर्ग के बच्चों तथा अन्य सभी वर्ग के बच्चों को 523 करोड रुपए से अधिक की छात्रवृत्ति प्रदान की गई प्रदेश की शासकीय शालाओं के 88 लाख विद्यार्थियों के खातों में मध्यान्ह भोजन योजना की राशि 400 करोड़ रूपए तथा दो लाख रसोईयों के खातों में 126 करोड़ रूपए जमा कराई गए। इस तरह कुल 526 करोड़ की राशि प्रदान की गई। उन्होने बताया कि पंच परमेश्वर योजना के तहत 2551 करोड़ की राशि जारी की गई।
सुवासरा क्षेत्र का होगा चहुंमुखी विकास
संकल्प पत्र में सांसद सुधीर गुप्ता ने बताया कि संकल्प पत्र क्षेत्र की दृष्टि से विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होने बताया कि शामगढ़ और सुवासरा को तहसील का दर्जा और सुवासरा को नगर पंचायत बनाया गया। सीतामऊ, कयामपुर सिंचाई परियोजना शीघ्र पूर्ण होगी। चंबल नदी में ओवरब्रिज का निर्माण होगा। सेदरा करनाली डेम का निर्माण होगा। सुवासरा रेल्वे ओवर ब्रिज का निर्माण होगा। सवा सौ करोड़ की परियोजना सुवासरा, शामगढ़ में स्वीकृत। सीतामऊ नगर की आराध्य देवी मोड़ी माता मंदिर और शामगढ़ माता मंदिर का जीर्णोद्धार होगा। पेयजल-व्यवस्था को दुरुस्त किया जायेगा। सीतामऊ में खेताखेडा तालाब का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। भानपुरा में भानपुरा झालावाड रोड से भीमपुरा मार्ग निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। गरोठ में ढाबला मोहन खडावदा से मेलखेडा मार्ग निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा।मंदसौर, मल्हारगढ़, गरोठ, भानपुर, सीतामऊ जिले के 39 ग्रामो मंे पृथक-पृथक रेटोफिटिंग वाली स्वीकृत योजना का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। सुवासरा में रजिस्टार कार्यालय व कोर्ट स्थापना। शामगढ़ में न्यायालय की स्थापना होगी। रोजगार हेतु उद्योग की स्थापना होगी। शामगढ़ में स्थाई सब्जी मंडी की व्यवस्था होगी। शामगढ़ में बायपास बनाया जाएगा, ताकि बाहरी एवं भारी वाहनों द्वारा नगरीय क्षेत्र मे होने वाली दुर्घटनाओं से मुक्ति मिलेगी। शासकीय चिकित्सालय का उन्नयन, स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को नियुक्ति करना एवं आधुनिक सुवधिा सुनिश्चित की जाएगी। शामगढ़ से सुवासरा पंहुच मार्ग का डामरीकरण किया जायेगा। शामगढ़ से खूनिजा पंहुच मार्गका डामरीकरण किया जायेगा। शामगढ़ नगर में गरोठ रोड का डामरीकरण, डिवाइडर निर्माण एवं दोनों साईडो में पेवर्स ब्लाॅक लगाये जाएंगे।
सड़क निर्माण के लिये विशेष प्रयास
सांसद सुधीर गुप्ता ने कहां कि क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए विशेष प्रयास होंगे। इनमें प्रमुख है-भानपुरा-झालावाड़ रोडभीमपरा मार्ग, दलौदा-आया-निजोर-मानी भावगढ़ मार्ग, मंदसौर मार्ग से बुढ़ा झालड़ा-मल्हारगढ़ मार्ग, सीतामउ से मोतीपुरा रूपणी मार्ग और हाबला-मोहन-खहाज मेलखेड़ा मार्ग, मंदसौर में दलौदा आक्या, निम्बोद नांदवेल से भावगगढ मार्ग निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। मल्हारगढ़ में मंदसौर संजीत मार्ग से बुढाझा मल्हारगढ़ मार्ग निर्माण कार्य शीघ प्रारंभ होगा। सीतामऊ में सीतामऊ से मोतीपुरा, रूपणी मार्ग निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। गरोठ में गुराडिया माता से गरोठ व्हाया दसोरिया मार्ग निर्माण कार्य शीघ प्रारंभ होगा।
इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता मुकेश काला, धीरज पाटीदार, जिला मीडिया प्रभारी राजेश नामदेव, मंडल अध्यक्ष बलवंत सिंह, सेक्टर प्रभारी गोपाल जोशी सहित भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।