दो दिवसीय जिला स्तरीय वुशू प्रतियोगिता का हुआ समापन


मंदसौर। दो दिवसीय जिला स्तरीय वुशू प्रतियोगिता का समापन सोमवार को किया गया। इस प्रतियोगिता में बडी संख्या में खिलाडियो ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुये सहभागीता की। प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि वैश्य महासम्मेलन संगठन के प्रदेश महामंत्री एवं गरोठ प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, सभ्यता सुपर मार्केट के संचालक एवं समरत्ता मंच के संयोजक समाजसेवी एवं पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के संयोजक श्री दृष्टा नंद जी नैनवानी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंदसौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री बृजेश जी जोशी एवं वरिष्ठ पत्रकार विशेष अतिथि शिक्षा विभाग के जिला खेल अधिकारी प्रभारी श्री पुरेन्द्र शर्मा, विशेष अतिथि मंदसौर जिला के वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी श्री सुरेश भाटी, विशेष अतिथि अखिल भारतीय लाडी लोहाना सिंधी पंचायत मध्यप्रदेश प्रांत अध्यक्ष श्री देवी दास जी हरवानी विशेष अतिथि अखिल भारतीय लाडी लोहाना सिंधी पंचायत मध्यप्रदेश प्रांत महासचिव श्री शंकर लाल जी चंदानी विशेष अतिथि महारानी लक्ष्मी बाई शासकीय कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल सर एस एस निगवाल एवं प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष लाडी लोहाना सिंधी युवा संगठन के अध्यक्ष एवं समाजसेवी श्री विजय कोठारी भी मंचासीन थे।
मुख्य अतिथि श्री जगदीश अग्रवाल ने कहां की यह संस्था खेल के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी करती है एवं 24 साल से निशुल्क बच्चों को ट्रेनिंग दे रही है यह बहुत बधाई के पात्र हैं संस्था के हर संभव मदद की जाएगी जिससे संस्था का विकास बड़े स्तर पर हो सके। मुख्य अतिथि नैनवानी जीने कहा कि जो बच्चे खेल खेलते हैं उन बच्चों का शारीरिक के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है जिससे बच्चे पढ़ाई में भी आगे निकलते हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जोशी जीने कहा कि मैं कई वर्षों से देख रहा हूं इस संस्था के बच्चे हर साल नेशनल इंटरनेशनल में मेडल लाकर मंदसौर का नाम रोशन करते हैं। विशेष अतिथि शर्मा जी ने कहा की पहले कहावत थी की खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब अब यह कहावत बदल चुकी है अब जो बच्चा खेलता है उसका शारीरिक और मानसिक विकास होता है साथ में वह खेल के माध्यम से सरकारी नौकरी भी कर सकता है विशेष अतिथि भाटी जी ने कहां की यह संस्था कई वर्षों से बच्चों को निशुल्क ट्रेनिंग के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में भी काम करती है संस्था को बधाई के साथ साथ आर्थिक सहयोग की भी आवश्यकता है जिससे संस्था निरंतर आगे बढ़ती रहे। विशेष अतिथि श्री हरवानी जी ने कहा कि कोरोना काल में भी इतने सारे बच्चे ट्रेनिंग ले रहे हैं और प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं इनके पालक बधाई के पात्र हैं विशेष अतिथि चंदानी जी ने आज के युग में संस्था को निशुल्क चलाना बहुत कठिन है फिर भी 24 साल से संस्था निशुल्क चल रही है इस संस्था के सभी पदाधिकारियों पर मंदसौर को बहुत गर्व है अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता मैं विजय हुए खिलाड़ियों को पदक मेडल देकर उनका सम्मान किया गया।
इससे पूर्व स्वागत उदबोधन देते हुये प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष श्री विजय कोठारी के उद्बोधन द्वारा किया गया एवं प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष श्री विजय कोठारी जी ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी चयन होंगे वह आगामी दिसंबर जनवरी में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
प्रारंभ में अतिथियो का स्वागत प्रतियोगिता अध्यक्ष श्री विजय कोठारी, श्री दुर्गेश बेलानी, श्री चंदवानी ,असलम खान, मंगल लोट, श्री शाहिद मंसूरी, श्री अशोक माली, श्री जितेंद्र शर्मा, श्री जसवंत राठौर श्री शाहिद हुसैन ने किया। कार्यक्रम का संचालन जिला वुशू एसोसिएशन के अध्यक्ष गगन कुरील ने किया आभार जिला वुशू एसोसिएशन के टेक्निकल डायरेक्टर सैयद आफताब आलम ने माना।