आपदा में पीडित मानवता की सेवा के लिये आगे आया मुस्लिम समाज
अल्प समय में जनसहयोग से तैयार 32 बेड का कोविड सेंटर तैयार कर निः शुल्क समर्पित किया


मंदसौर। कोरोना जैसी महामारी में पीडित मानवता की सेवा के लिये मुस्लिम समाज ने एक अनपुम मिसाल पेश करते हुये सिर्फ एक वाटशेप ग्रुप ( सिर्फ मदद के लिये एक हाथ) के माध्यम से मदद के लिये की गयी पहल को अमलीजामा पहनाते हुये खानपुरा स्थित अंजुमन स्कूल में सर्वसुविधा युक्त कोविड सेंटर संचालित कर आपदा में पीडित मानवता के लिये समर्पित किया है। मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिको द्वारा आॅक्सीजन व अन्य व्यवस्थाओं के लिये की गयी पहल ने अब जन अभियान का रूप लेते हुये 32 बेड का सर्वसुविधा युक्त कोविड सेंटर विशेषज्ञ डाॅक्टरो की निगरानी मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गयी कोविड गाईड लाईन अनुसार संचालित हो रहा है।
लगभग पंद्रह दिन पूर्व आॅक्सीजन की भारी किल्लत के बीच गरिब कोरोना मरिजो को राहत के लिये मुस्लिम समाज के समर्थ नागरिको ने पहल शुरू की। इस पहल के दौरान मात्र एक सप्ताह में ही बीस लाख से अधिक की राशि मुस्लिम समाज ने जुटा ली। अंजुमन कमेटी द्वारा संचालित अंजुमन स्कूल में कोरोना मरिजो के लिये आॅक्सीजन युक्त बेड, निःशुल्क उपचार के अलावा भोजन की व्यवस्था प्रारंभ की गयी है।
डाॅक्टरो के परामर्श उपरांत भर्ती हो रहे है कोरोना मरिज
मंदसौर नगर सहित जिले में अन्य कोरोना संेटरो के समान अंजुमन स्कूल स्थित कोविड केयर सेंटर पर डाॅक्टरो के परामर्श पर कोविड मरिजो को भर्ती कर उनका बेहतर से बेहतर उपचार निःशुल्क हो रहा है। डाॅक्टर सानिया रेहमान एवं डाॅ योगेन्द्र कोठारी की देखरेख में संचालित कोविड सेंटर में वर्तमान में लगभग पंद्रह मरिज भर्ती है जिसमें से चार के गरिब ठीक होकर जा चुके है।
जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियो ने पहल को सराहा
मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिक कोरोना महामारी में मानव सेवा के लिये बढ चढकर आगे आये है। आॅक्सीजन की उपलब्धता के साथ ही कोविड सेंटर संचालित करने के लिये मुस्लिम समाज द्वारा की गयी पहल को जिला प्रशासन के अधिकारियो एवं जनप्रतिनिधियो ने भी सराहना की है। जनहसयोग से कोविड सेंटर मरिजो के लिये निःशुल्क संचालित करने की मंशा जब जिला प्रशासन के अधिकारियो कलेक्टर श्री मनोज पुष्प, मंदसौर विधायक श्री यशपालसिंह सिसोदिया, जिला पंचायत सीईओ श्री ऋषव गुप्ता, एसडीएम श्री बिहारीसिंह, तहसीलदार श्री मुकेश सोनी, मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डाॅ डीके राठौर तक पहुंची तो उन्होनें कोविड सेंटर संचालित करने हेतु जरूरी प्रशासनिक सहयोग एवं विशेषज्ञ की राय उपलब्ध करवायी। जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियो के मार्गदर्शन में अल्प समय में कोविड सेंटर तैयार होकर गरिब नागरिको का सहारा बन रहा है।
सभी वर्गो के लिये निःशुल्क उपलब्ध है अंजुमन कोविड सेंटर
कोविड सेंटर को संचालन करने वाले मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिको द्वारा संचालित कोविड सेंटर सभी वर्गो के लिये निः शुल्क उपलब्ध है। सेंटर पर सभी वर्गो के कोविड मरिज विशेषज्ञ डाॅक्टर सानिया रेहमान एवं डाॅ योगेन्द्र कोठारी या फिर अन्य चिकितको के परामर्श के उपरांत भर्ती होकर स्वास्थ्य लाभ ले सकते है। सेंटर पर भर्ती एवं अन्य सेवाओ की जानकारी के लिये अंजुमन स्कूल कोविड सेंटर के लेडलाईन क्रमांक 07422-496971 पर संपर्क किया जा सकता है।

एक नजर