आचार संहिता के नाम पर स्थानीय व्यापारियो की प्रताडना बंद हो- श्री रघुवंशी

मंदसौर। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता श्री राजेश रघुवंशी ने प्रदेश एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक मंदसौर को पत्र लिखते हुए कहा है कि वर्तमान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदर्श आचार संहिता का पालन कड़ाई से करते हुये स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो, इसके लिये कांग्रेस कटिबध्द है लेकिन इसके नाम पर मंदसौर जिले के स्थानीय व्यापारियों व व्यवसायियों को अनावश्यक परेशान किया जाना उचित नही है!इससे आदर्श आचार संहिता को लेकर अनेक प्रश्न खडे हो गये हैं।
श्री रघुवंशी ने बताया कि न तो अभी प्रत्याशी घोषित हुए हैं और न ही चुनाव प्रचार प्रारंभ हुआ है। न ही जिन व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है उनका कोई संबंध राजनीतिक पार्टियों से है। इस स्थिती में व्यापारियों में नगद लेन देन में भय का वातावरण बनाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।
श्री रघुवंशी नें चुनाव आयोग को लिखा है कि पुलिस एवं प्रशासन ये जानता है कि प्रतिदिन व्यापारियो को लेनदेन के लिये रूपये निकालनें से लेकर जमा करने तक, बैंक आना-जाना पडता है! इस दौरान वाहन चौकिंग में व्यापारियो से रूपये बरामद करते हुए पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा हैं। वर्तमान में दीपावली पर्व नजदीक होने के कारण व्यापारियो एवं व्यवसायियो द्वारा नगद राशि का उपयोग बेहद जरूरी है ! ऐसे में आदर्श आचार संहिता में लगे कर्मचारियो व स्पेशल टीमो को स्थानीय व्यापारियो एवं व्यवसायियो द्वारा नगदी के संबंध में प्रमाण देने पर परेशान नही किया जाने हेतु निर्देश दिये जाना चाहिये।साथ ही आचार संहिता के पालन हेतु अन्य पहलुओ पर भी ध्यान केन्द्रीत करने का आग्रह किया है।

एक नजर