डेंगू और स्वाईन फ्लू से निपटने में स्वास्थ्य विभाग निभा  रहा है औचारिकताये- श्री भाटी

मंदसौर। पिछले कुछ वर्षो के दौरान मंदसौर जिले में स्वास्थ्य सेवाओ की जो स्थिति है उसके कारण आम नागरिको को मूल सुविधाये भी नसीब नही हो पा रही है। स्वास्थ्य सेवाओ के मामले में नाकाम रहने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले कुछ सालो के दौरान प्रतिवर्ष आने वाले डेंगू एवं स्वाईन फ्लू को जिस तरिके से हल्के में लेकर आम नागरिको के स्वास्थ्य की अनदेखी की जा रही है वह आगामी दिनो में गंभीर परिस्थिति पैदा करेगी।
यह बात जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने प्रेस नोट के माध्यम से कही, उन्होनें कहा कि पिछले दिनो मंदसौर के गरोठ में पदस्थ डाॅक्टर की डेंगू से मौत एवं महिला चिकित्सक के स्वाईन फलू पोजेटिव आने की खबर से मंदसौर नगर के साथ ही पुरे जिले के जागरूक नागरिको को गंभीरता से सोचने पर विवश कर दिया है कि जब डाॅक्टरो का स्वास्थ्य भी गंभीर संक्रामक बीमारियो के कारण खतरे मे है तो आम नागरिको के स्वास्थ्य की आखिर की क्या स्थिति होगी। वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण विभाग के कर्मचारियो के ट्रांसफर से लेकर अटेचमेंट आदी मामलो में आर्थिक हित के अलावा हितग्राही मूलक योजनाओ में कमीशन खाने में ही पुरा ध्यान केन्द्रीत कर रखा है। वार्षिक कार्यक्रमो के नाम पर केलेन्डर मेन्टेन करने के अलावा कागज में सक्रियता दिखाने में मंदसौर जिला स्वास्थ्य विभाग अव्वल है लेकिन धरातल पर आम नागरिको के स्वास्थ्य के मामल में कोताही दिखायी देती है।
श्री भाटी ने मंदसौर जिले में लगातार सामने आ रहे डेंगू एवं स्वाईन फ्लू के मामलो को गंभीरता से लेने का आग्रह स्वास्थ्य आयुक्त भोपाल मध्यप्रदेश से करते हुये मंदसौर जिले में डेंगू एवं स्वाईन फ्लू से निपटने में मंदसौर स्वास्थ्य विभाग की ढिलपोल रवैये को रखते हुये तत्काल स्वास्थ्य विभाग एवं नगरिय प्रशासन विभाग के सहयोग से संयुक्त जाग्ररूकता कार्यकम चलाने के साथ ही सभी शासकिय एवं अशासकिय चिकित्सालयो में उपचाररत नागरिको की निगरानी एवं जांच पर जोर देने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *