मंदसौर। त्यौहारी सीजन में आमजनों को अच्छे से अच्छी खाद्य वस्तु मिले इसके लिए जिला खाद्य सुरक्षा प्रशासन लगातार सक्रिय बना हुआ है और खाद्य संस्थानों कोे निरीक्षण कर रहा है। 12 अक्टूम्बर बुधवार को जिला कलेक्टर के निदेर्शानुसार खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए नगर के चार संस्थानों से गुणवत्ता स्तर की जांच वास्ते नमूने जब्त किये गये है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस जामोद ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मनीष किराना स्टोर्स से सूजी, परम्परा एजेन्सी लक्ष्मण शाह दरवाजा से रसगुल्ला पेकिंग, आकाश सोहन पपडी, प्रशांत ट्रेडर्स से 420 सोहन पपडी और गणेश किराना स्टोर्स से पोहा का नमूने जब्त किये गये है जिन्हें जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है जांच रिपोर्ट आने पर आगामी कार्यवाही की जायेगी। कार्यवाही के दौरान विभाग का सहयोगी स्टॉफ भी मौजूद रहा।
श्री जामोद ने बताया कि त्यौहारों के दौरान आमजनों को अच्छी और गुणवत्ता युक्त खाद्य वस्तु मिले इसके लिए सभी संस्थानों के संचालकों को अपने यहां साफ – सफाई का विशेष ध्यान रखने और गुणवत्ता युक्त खाद्य वस्तुएं ही विक्रय करने के दिशा निर्देश प्रदान किये गये।

दुकान से सेंपल लेने की कार्यवाही करते हुये स्टॉफ